RRB Group-D 2021 Exam Date, Admit Card LIVE Updates: अगर आपने रेलवे में किया था आवेदन जानिए कहां पहुंची है बात.

RRB Group-D 2021 Exam Date |Admit Card LIVE Updates |अगर आपने रेलवे में किया था|

RRB Group D Admit Card info:

Admit Card, Sarkari Result 2021: ग्रुप डी एग्जाम डेट जारी करने के बाद RRB द्वारा परीक्षा का (Hall Ticket) एडमिट कार्ड और Traveling Pass जारी किया जाएगा।

रेलवे ने RRB Group D के तहत सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करने वाले Candidates को जल्द ही रेलवे Recruitment बोर्ड (RRB) की ओर से Exam डेट जारी होने की जानकारी मिल सकती है।

एग्जाम डेट जारी हो जाने के बाद ही एडमिट कार्ड (Hall Tickets) जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवारों को पता होगा कि उनका Exam किस टाइम पर होगा और कहां होगा । Exam Date जारी होने की जानकारी Candidates को रेलवे Recruitment बोर्ड (RRB) की ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर मिलेगी।

RRB Group DFinal Exam Date, Admit Card, Sarkari Result 2021:

RRB Group DFinal Exam

इस भर्ती प्रक्रिया से एक लाख से ज्यादा पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था।

RRB Group D के तहत होने वाली भर्ती के लिए जब आवेदन मांगे गए थे तो देशभर के अलग अलग हिस्सों से (students) युवाओं ने आवेदन किया। था इस प्रक्रिया से एक लाख से ज्यादा पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। लेकिन इसके लिए 2 करोड़ से ज्यादा Candidates ने आवेदन किया था।

आवदेन करने वाले Candidates को अब अपने Exam के लिए जारी होने वाले (Hall Ticket) एडमिट कार्ड का इंतजार है। सबसे पहली CBT 1 आयोजित किया जाएगा। इसके लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन जारी करके बताया जाएगा कि Exam कब होगा और इसके साथ ही Candidates की डिटेल्स चेक करने का लिंक एक्टिवेट (Link Activate) किया जाएगा।

RRB Group D 2021 Exam Information

इसके Exam की प्रक्रिया भी लगभग वैसी ही होगी जैसी की RRB NTPC की थी। सबसे पहले Exam की तारीख जारी करना और उसके बाद Exam से करीब 4 दिन पहले (Hall Ticket) एडमिट कार्ड जारी होगा।

RRB Group DFinal Exam आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटका, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

Latest Jobs 202 | Join Whatsapp Group | Latest News 2021

Join Whatsapp GroupClick Here
Official WebsiteClick Here
Latest JobsClick Here

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *